Menu

गुजरात: जूनागढ़ नगर निगम में BJP 51 तो कांग्रेस मात्र एक सीट जीती, पीएम मोदी और अमित शाह ने लोगों का आभार जताया.

गांधीनगर: गुजरात में बीजेपी का जलवा बरकरार है. जूनागढ़ नगर निगम (जेएमसी) चुनाव में बीजेपी ने 60 में से 51 सीटों पर जीत दर्ज की है. वहीं कांग्रेस ने एक और राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (एनसीपी) ने चार सीटों पर जीत दर्ज की. बीजेपी ने इस चुनाव में पिछली बार के मुकाबले सात सीटें अधिक जीती है.
%e0%a4%97%e0%a5%81%e0%a4%9c%e0%a4%b0%e0%a4%be%e0%a4%a4-%e0%a4%9c%e0%a5%82%e0%a4%a8%e0%a4%be%e0%a4%97%e0%a4%a2%e0%a4%bc-%e0%a4%a8%e0%a4%97%e0%a4%b0-%e0%a4%a8%e0%a4%bf%e0%a4%97%e0%a4%ae-%e0%a4%ae

जूनागढ़ शहर के 14 वार्डों की कुल 60 सीटों में से 56 सीटों के लिए रविवार को वोट डाले गए थे. तीन सीटों पर बीजेपी उम्मीदवार पहले ही निर्विरोध निर्वाचित हो चुके थे. एक सीट पर कांग्रेस उम्मीदवार ने नामांकन पत्र भरने के बाद बीजेपी के प्रत्याशी को समर्थन दे दिया था. कांग्रेस को कुल 14 सीटों का नुकसान हुआ है. दरअसल कांग्रेस जूनागढ़ में नेतृत्व संकट से जूझ रही है. चुनाव से ठीक पहले शहर कांग्रेस के अध्यक्ष विनू अमीपारा ने इस्तीफा दे दिया था और बीजेपी में शामिल हो गए थे. बीजेपी की जीत के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, गृहमंत्री और बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह और गुजरात बीजेपी के चीफ जीतू वघानी ने मतदाताओं का आभार जताया.

प्रधानमंत्री मोदी ने ट्वीट कर कहा, ”गुजरात में आयोजित जूनागढ़ नगर निगम के आम चुनाव और अन्य जिले के पंचायतों के उप-चुनावों में बीजेपी के उम्मीदवारों ने शानदार जीत हासिल की है. गुजरात के लोगों ने हमेशा ‘विकास की राजनीति’ पर भरोसा किया है. बहुत बहुत धन्यवाद और धन्यवाद .. !!” अमित शाह ने कहा, ”गुजरात स्थानीय निकाय चुनावों में बीजेपी की भव्य विजय पर मुख्यमंत्री विजय रुपानी, नितिन भाई पटेल, जीतू वघानी और सभी कार्यकर्ताओं को बधाई. विकास और प्रगति की प्रतीक बीजेपी में निरंतर अपना विश्वास प्रकट करने के लिए गुजरात की जनता का हृदय से अभिनंदन.”वहीं जीतू वघानी ने कहा, ”शानदार जीत के लिए हम जूनागढ़ के लोगों के आभारी हैं. कांग्रेस ने केवल एक सीट जीती है, जो दिखाता है पार्टी लोगों की स्मृति से लुप्त हो रही है. जूनागढ़ के लोगों को नरेंद्र मोदी और अमित शाह के नेतृत्व में विश्वास है.”


^