Menu

पीएम मोदी ने देश को दी विजयादशमी की शुभकामनाएं, वायुसेना दिवस को लेकर भी दिया संदेश

नई दिल्लीः आज वायुसेना दिवस है और आज ही देशभर में विजयादशमी या दशहरा का पर्व भी मनाया जा रहा है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने इन दोनों मौकों के लिए देशवासियों को शुभाकामनाएं देते हुए ट्वीट किया है. आज दशहरे के मौके पर पीएम मोदी ने हिंदी और अंग्रेजी दोनों भाषाओं में ट्वीट कर देशवासियों को बधाई दी है.
%e0%a4%aa%e0%a5%80%e0%a4%8f%e0%a4%ae-%e0%a4%ae%e0%a5%8b%e0%a4%a6%e0%a5%80-%e0%a4%a8%e0%a5%87-%e0%a4%a6%e0%a5%87%e0%a4%b6-%e0%a4%95%e0%a5%8b-%e0%a4%a6%e0%a5%80-%e0%a4%b5%e0%a4%bf%e0%a4%9c%e0%a4%af

पीएम मोदी ने अपने ट्वीट में ‘विजयादशमी के पावन पर्व पर आप सभी को हार्दिक शुभकामनाएं’ लिखा है. हर साल की तरह इस बार भी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी रामलीला में शामिल होंगे. हालांकि पीएम मोदी इस बार दिल्ली के द्वारका में आयोजित दशहरा समारोह में पहुंचेंगे. यह पहला मौका है जब पीएम मोदी और राष्ट्रपति द्वारका में दशहरा का पर्व मनाएंगे. विजयादशमी की शुभकामनाएं देते हुए पीएम मोदी ने एक वीडियो ट्वीट किया है जिसमें उनके अलग-अलग रामलीला और दशहरे के कार्यक्रम में शामिल होने के दृश्य दिखाए गए हैं.

देशभर में मनाया जा रहा है दशहरे का त्योहार

आज देशभर में दशहरे का त्योहार मनाया जा रहा है. सुबह को जहां घरों में दशहरे का पूजन किया जाएगा वहीं शाम को विभिन्न रामलीला के समापन के साथ रावण दहन का कार्यक्रम होगा. रावण दहन को भारतीय परंपरा में बुराई पर अच्छाई की जीत के प्रतीक के रूप में देखा जाता है और हर साल विजयादशमी के दिन देश के अलग-अलग हिस्सों में रावण दहन किया जाता है.

वहीं वायुसेना दिवस के लिए ट्वीट करते हुए पीएम मोदी ने लिखा कि आज वायुसेना दिवस के दिन एक गर्व से भरा हुआ राष्ट्र अपने वायु योद्धाओं और उनके परिवारों के प्रति आभार व्यक्त करता है. भारतीय वायु सेना निरंतर समर्पण और उत्कृष्टता के साथ भारत की सेवा करती आ रही है. इस ट्वीट के साथ भी एक वीडियो संलग्न है जिसमें इंडियन एयरफोर्स के विभिन्न आायामों और इसकी शक्ति को दिखाने वाले दृश्य दिख रहे हैं.

आज ही भारत को मिलेगा पहला राफेल विमान

वहीं भारतीय वायुसेना के लिए एक और खास बात ये है कि आज भारत को फ्रांस से अपना पहला राफेल लड़ाकू विमान मिलने जा रहा है. वायुसेना दिवस के साथ साथ दशहरा के त्योहार के दिन खुद रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह इस मौके पर फ्रांस के मैरीग्नेक एयरबेस पर मौजूद रहेंगे और शस्त्र पूजा के साथ-साथ राफेल में उड़ान भी भरेंगे.


^