विराट कोहली और स्टीव स्मिथ में बेहतर बैट्समैन कौन? सचिन तेंदुलकर ने दिया शानदार जवाब - Journalistdelhi.tv
 
Menu

विराट कोहली और स्टीव स्मिथ में बेहतर बैट्समैन कौन? सचिन तेंदुलकर ने दिया शानदार जवाब

बेहतर बल्लेबाज कौन है? ऑस्ट्रेलिया के स्टीव स्मिथ या भारत के विराट कोहली? यह क्रिकेट में कभी खत्म नहीं होने वाली बहस है. जबकि कई पूर्व क्रिकेटर्स ने कोहली को स्मिथ के ऊपर एक सभी फॉर्मेट के बल्लेबाज के रूप में चुना है, उन्होंने टेस्ट क्रिकेट में आते ही स्मिथ को पीछे छोड़ दिया. लेकिन स्मिथ या कोहली? यही सवाल पूछे जाने पर, महान भारतीय क्रिकेटर सचिन तेंदुलकर ने दोनों के बीच तुलना करने से इनकार कर दिया.
%e0%a4%b5%e0%a4%bf%e0%a4%b0%e0%a4%be%e0%a4%9f-%e0%a4%95%e0%a5%8b%e0%a4%b9%e0%a4%b2%e0%a5%80-%e0%a4%94%e0%a4%b0-%e0%a4%b8%e0%a5%8d%e0%a4%9f%e0%a5%80%e0%a4%b5-%e0%a4%b8%e0%a5%8d%e0%a4%ae%e0%a4%bf

तेंदुलकर ने कहा कि उन्हें विराट कोहली और स्टीव स्मिथ की बल्लेबाजी शैली पसंद है लेकिन वह इन दोनों बल्लेबाजों के बीच तुलना पसंद नहीं करते. सचिन ने कहा कि दोनों बल्लेबाजों को खेलते देखना सुखद अनुभव है लेकिन इनके बीच तुलना वह नहीं करना चाहते. बुशफायर क्रिकेट बैश के लिए आस्ट्रेलिया पहुंचे सचिन ने आस्ट्रेलियाई बल्लेबाज मार्नस लाबुशैन को शानदार प्रतिभा करार दिया.

क्रिकेट डॉट कॉम डॉट एटू ने सचिन के हवाले से लिखा है, “मैं तुलना पसंद नहीं करता. लोग मेरे और कुछ खिलाड़ियों के बीच तुलना किया करते थे. मेरा मानना है कि एक खिलाड़ी को खेलने के लिए छोड़ देना चाहिए. मेरी नजर में कोहली और स्मिथ शानदार बल्लेबाज हैं और दोनों को खेलते देखना सुखद अनुभव है. ये दोनों क्रिकेट प्रेमियों का मनोरंजन कर रहे हैं और यही सबसे अहम बात है.”

लाबुशैन के उत्कर्ष पर सचिन ने कहा कि टेस्ट में खासतौर पर अपनी बल्लेबाजी से मार्नस ने प्रभावित किया है. सचिन के मुताबिक मार्नस का फुटवर्क शानदार है और वह एक बेहतरीन खिलाड़ी हैं. सचिन ने कहा, “मैंने मार्नस को इंग्लैंड और आस्ट्रेलिया के बीच लार्ड्स मैदान पर हुए दूसरे टेस्ट मैच में खेलते हुए देखा था. स्मिथ चोटिल हो गए थे तब वह उनकी जगह खेले थे. वह एक खास बल्लेबाज हैं. उनका फुटवर्क शानदार है. फुटवर्क फिजिकल चीज नहीं होती, इसका सम्बंध आपकी मानसिक स्थिति पर होता है. अगर आप सकारात्मक सोच के साथ नहीं खेल रहे तो आपको पैरों का मूवमेंट प्रभावित होता है.”


^