NCP प्रमुख शरद पवार की लोगों से अपील- कोरोना वायरस से लड़ने में सरकार का सहयोग करें - Journalistdelhi.tv
 
Menu

NCP प्रमुख शरद पवार की लोगों से अपील- कोरोना वायरस से लड़ने में सरकार का सहयोग करें

मुंबई: कोरोना वायरस को लेकर पूरे देश में केंद्र सरकार से लेकर राज्य सरकारों ने सतर्कता से जुड़े कई कदम उठा रखे हैं. देश के कई सारे शहरों के साथ ही राज्यों में भी लॉकडाउन की स्थिति बनी हुई है. मुंबई में भी सरकार की तरफ से लॉकडाउन किया गया है. लेकिन देखने में आ रहा है कि लोग सड़कों पर निकल आ रहे हैं और सड़कों पर गाड़ियों की भीड़ भी दिख रही है. ऐसे में राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी के अध्यक्ष शरद पवार ने एक वीडियो ट्वीट कर लोगों से कोरोना वायरस को गंभीरता से लेने की अपील की है.
ncp-%e0%a4%aa%e0%a5%8d%e0%a4%b0%e0%a4%ae%e0%a5%81%e0%a4%96-%e0%a4%b6%e0%a4%b0%e0%a4%a6-%e0%a4%aa%e0%a4%b5%e0%a4%be%e0%a4%b0-%e0%a4%95%e0%a5%80-%e0%a4%b2%e0%a5%8b%e0%a4%97%e0%a5%8b%e0%a4%82-%e0%a4%b8

वीडियो में शरद पवार लोगों से कह रहे हैं कि कोरोना के बढ़ते प्रभाव को देखते हुए ही महाराष्ट्र सरकार ने शहरी क्षेत्रों में धारा 144 लागू कर दी है ताकि भीड़ इकट्ठी ना हो. पर फिर भी लोग सड़कों पर इकट्ठे हैं और घूम रहे हैं. पवार ने लोगों को इस बीमारी से दूसरे देशों में हुई स्थिति को देखते हुए सतर्कता बरतने की अपील की है. शरद पवार ने कहा है कि जनता सरकार को सहयोग करे. दूसरे देशों का उदाहरण देते हुए शरद पवार ने यह भी कहा कि विपरीत स्थिति का अनुमान लगाकर लोग सावधानी बरत रहे हैं और भारत के लोगों को भी ऐसा करना चाहिए. क्योंकि महाराष्ट्र में दिन-ब-दिन कोरोना वायरस पीड़ित लोगों की संख्या बढ़ती जा रही है. इसलिए जरूरी हो गया है कि बाहर जाने से पहले एक बार विचार किया जाए. पवार ने लोगों से ये भी अपील की कि पुलिस और सरकार को पूरा सहयोग प्रदान करें.लोगों को घर पर समय बिताने की तरकीब बताते हुए पवार ने कहा कि किताब इंसान की बहुत अच्छी दोस्त होती है. अपनी बात बताते हुए पवार ने कहा कोई उनसे पूछता है कि घर में क्या करते हैं, तो यही कहते हैं कि किताब पढ़ते हैं. प्रधानमंत्री और महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे के आह्वान पर लोगों का ध्यान दिलाते हुए पवार ने पुलिस और सरकार के का सहयोग करने की बात भी कही. उन्होंने कहा कि यह लड़ाई जीतनी है और इसे धैर्य, आपसी समझ व उचित परिश्रम के जरिए ही जीता जा सकता है.


^